Home उत्तराखंड आक्रोश: नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश से माफी मांगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष: कांग्रेस

आक्रोश: नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश से माफी मांगे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष: कांग्रेस

324
0

संवाददाता

देहरादून, 6 जनवरी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के द्वारा नेता प्रतिपक्ष डा़ इन्दिरा हृदेश पर की गई अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने के विरोध में नगर कांग्रेस कमेटी, नैनीताल के अध्यक्ष अनुपम कबड्वाल के नेतृत्व में तल्लीताल गांधी चौक में बंशीधर भगत का पुतला दहन किया गया। इस दौरान प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्या ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा इस तरह का भाषा का प्रयोग करना निंदनीय है। देश की महिलाओं का अपमान है। इसके लिए उनको माफी मांगनी चाहिए। नगर कांग्रेस अध्यक्ष अनुपम कबड्वाल ने कहा कि डा़ इंदिरा हृदयेश इस प्रदेश की वरिष्ठतम महिला हैं। उनके द्वारा जो इस प्रदेश में विकास कार्य किए गए वह किसी से छुपा नहीं है उनके प्रति इस तरह की भाषा का प्रयोग करना नारी शक्ति का अपमान है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बंशीधर भगत को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।

वहीं  पीसीसी सचिव खष्टी बिष्ट ने कहा कि भाजपा प्रदेश आज भूल गए हैं किस तरह से उत्तराखंड के मातृशक्ति ने उत्तराखंड राज्य के लिए अपनी जान की परवाह किए बगैर इस आंदोलन को सफल बनाया था। राज्य प्राप्ति आंदोलन में अग्रणी भूमिका यहां की मातृशक्ति ने निभाई थी। किस तरीके से माता और बहनों ने अपनी जान की बाजी लगाकर इस राज्य को पाया था और उसी राज्य के नेता आज सत्ता के नशे में चूर मातृ शक्ति को कहा अपमानित अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर उन्हें जलील कर रहे हैं इसकी मैं घोर निंदा करती हूं। जब तक भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सार्वजनिक तौर पर नेता प्रतिपक्ष से माफी नहीं मांगते हैं तब तक उत्तराखंड के मातृशक्ति आंदोलन जारी रखेगी।

इस दौरान प्रदेश सचिव खष्टी बिष्ट, डा.भावना भट्ट, मोहन कांडपाल, नगर महामंत्री कैलाश अधिकारी, मनोज साह, जिला अध्यक्ष विधि प्रकोष्ठ कमलेश तिवारी, पप्पू कर्नाटक, सुखदीप आनंद, सभासद पुष्कर बोरा आदि शामिल रहे।