Home उत्तराखंड रियायतः 13 जुलाई तक बढ़ा कोविड कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ...

रियायतः 13 जुलाई तक बढ़ा कोविड कर्फ्यू, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे शॉपिंग मॉल

222
0
प्रतीकात्मक फोटो

संवाददाता
देहरादून, 5 जुलाई।
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले भले ही घट रहे हों लेकिन प्रदेश सरकार फिलहाल कोविड कर्फ्यू खत्म करने की जल्दबाजी में नहीं है। कोरोना कर्फ्यू एक सप्ताह तक और बढ़ा दिया गया है। कोविड कर्फ्यू की अवधि छह जुलाई की सुबह छह बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह छह बजे तक होगी। कोविड कर्फ्यू में बाजार पूर्व की भांति साप्ताहिक बंदी के दिन ही बंद रहेंगे।
जानकारी के अनुसार सरकार ने पूर्व में लागू रियायत को बरकरार रखने के साथ ही शापिंग माल खोलने की छूट दी गई है। विदित हो कि प्रदेश में 10 मई को एक हफ्ते के लिए कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था। इसके बाद कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कर्फ्यू को एक—एक हफ्ते के लिए निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है। वर्तमान में सप्ताह में छह दिन बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खुल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं के कार्यालय सौ फीसद और शेष कार्यालय 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु के विघार्थियों को कोचिंग देने वाले संस्थानों को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है। चिड़ियाघर, पार्क भी खोल दिए गए हैं। जिम भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुले हैं।
कर्फ्यू में मिल रही छूट के बीच ही शापिंग माल संचालकों द्वारा मॉल खोलने की मांग की जा रही थी। सरकार ने शापिंग मॉल्स को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। हालांकि सिनेमा हाल, स्वीमिंग पूल, थिएटर, आडिटोरियम को फिलहाल खोलने की अनुमति नहीं दी है।