Home उत्तराखंड सहयोग: सामाजिक संगठन टीडब्लूआईएफ जुटा कोरोना पीड़ितों की मदद में

सहयोग: सामाजिक संगठन टीडब्लूआईएफ जुटा कोरोना पीड़ितों की मदद में

202
0

संंवाददाता
देहरादून, 22 मई। जब सरकार कोरोना पीड़ितों तक नहीं पहुंच पा रही है ऐसे में कई सामाजिक संगठन लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। टिहरी के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों संक्रमितों की मदद के लिए द वर्ल्ड इंटीग्रेटिट फाउंडेशन नामक सामाजिक संगठन द्वारा गांव बचाओं, अभियान के तहत बीमारों के लिए एक दवा किट और खाघान्न किट वितरित की जा रही है।
टी डब्ल्यू आई एफ के अध्यक्ष ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र के एकमात्र जिला अस्पताल बोराड़ी में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है न ऑक्सीजन बेड है और न आईसीयू बेड की सुविधा। कोरोना जब गांव गांव तक पहुंच चुका है और लोगों का जीवन संकट में है तो ऐसे में उनकी संस्था द्वारा चलाए जा रहे ट्टगांव बचाओ’ अभियान के जरिए 5000 किट बंाटने का काम किया जा रहा है। उनका कहना है कि इस किट में मांस्क, सेनीटाइजर के साथ इस बीमारी में जरूरी सभी दवाओं को शामिल किया गया है। सचिन उपाध्याय ने बताया कि पीड़ितों की मदद के लिए 4 डॉक्टरों के नंबर भी इस पर लिखे गए हैं। जिनसे बात करके मरीज अपनी समस्या उन्हें बता कर मार्गदर्शन ले सकते हैं। उनका कहना है कि टिहरी क्षेत्र के 176 गांव में एक लाख से अधिक की आबादी रहती है। लेकिन उनके लिए टेस्टिंग और इलाज की कोई व्यवस्था नहीं है।
उन्होंने बताया कि इस गांव बचाओ अभियान को डॉक्टर फारुख डायरेक्टर हिमालय ड्रग्स, डॉक्टर महेंद्र राणा, डॉ एस सी सक्सेना, डॉक्टर चिन्मय पांडे डॉक्टर कुलवंत के दिशा निर्देशन और सहयोग से चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोई भी जरूरतमंद किट पर लिखे नंबर पर संपर्क कर सहायता ले सकता है। सामाजिक संगठन की इस पहल की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं।