Home उत्तराखंड राहतः सीएम रावत एम्स से डिस्चार्ज

राहतः सीएम रावत एम्स से डिस्चार्ज

61
0

मुख्यमंत्री फिलहाल दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड आवास में रहेंगे होम आइसोलेट

संवाददाता
देहरादून, 3 जनवरी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के स्वास्थ्य में सुधार होने के बाद उन्हें आज डिस्चार्ज कर दिया गया है। हालांकि वे फिलहाल उत्तराखण्उ नहीं लौटेंगे। वे दिल्ली स्थिति आवास में ही होम आइशोलेसन में रहेंगे। उनके साथ ही उनकी धर्मपत्नी और बेटी भी स्वस्थ हैं और वे भी उनके साथ ही होम आइसोलेट हैं।
विदित हो कि 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उनके साथ ही उनकी बेटी और पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे होम आइशोलेसन में थे। लेकिन 27 दिसंबर को उन्हें हल्का बुखार हुआ तो वे चेकअप के लिए दून मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां उनके कुछ टेस्ट कराए गये। सीटी स्केन में उनके फेफड़ों में हल्का संक्रमण पाया गया था। जिसके बाद चिकित्सकों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी। इस दौरान अस्पताल में वरिष्ठ फिजीशियन डा.एनएस बिष्ट, कोरोना नोडल अधिकारी डा. अनुराग अग्रवाल, मेडिसन विभाग के विभागाध्यक्ष डा. नारायणसिंह की टीम ने उनका उपचार किया।
हालांकि एहतियात के तौर पर 28 दिसंबर को उनको एम्स दिल्ली में शिफ्ट कर दिया गया था। इस दौरान उनकी पत्नी को भी एम्स में भर्ती किया गया था। एम्स दिल्ली में पांच दिन भर्ती होने और उपचार कराने के बाद आज जब सीएम और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट सामान्य आई तो उनको आज एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया।
हालांकि फिलहाल सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखण्ड नहीं लौट रहे हैं। उपचार के बाद कुछ समय तक कोविड गाइडलाइन के अनुसार होम आइसोलेट रहेंगे जिसके चलते मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उनकी पत्नी और बेटी फिलहाल दिल्ली स्थित उत्तराखण्ड आवास में ही होम आइसोलेशन में रहेंगे। हालांकि वे कब तक होम आइसोलेट रहेंगे इस संबंध में फिलहाल कोई जानकारी जारी नहीं की गई है।