Home अपराध चचरेत कांड: तिहरी मौत प्रकरण में बड़े भाई, भाभी और भतीजे के...

चचरेत कांड: तिहरी मौत प्रकरण में बड़े भाई, भाभी और भतीजे के खिलाफ हत्या का मुकदमा

182
0
मृतक चंचल व उसके परिवार की फाइल फोटो

संवाददाता
बेरीनाग, 11 अप्रैल।

बेरीनाग तहसील के चचरेत गांव में तीन दिन पूर्व एक ही परिवार के पति, पत्नी और ढाई साल की बच्ची की संदिग्ध मौत प्रकरण में मृतक के बड़े भाई, भाभी और भतीजे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

 मृतक के ससुर चंद्र सिंह ने राजस्व पुलिस में नामजद रिपोर्ट कराते हुए मृतक दामाद के बड़े भाई भगवान सिंह, उसकी पत्नी भावना देवी और पुत्र कमलेश द्वारा हत्या करने का आरोप लगाया है। चंद्र सिंह ने साजिशन दामाद चंचल सिंह पुत्री सरिता देवी, नातिनी गीतांजली की हत्या करने की बात कही।

राजस्व उप निरीक्षक कविता प्रिया ने बताया कि चंद्र सिंह के तहरीर के आधार पर मृतक चंचल सिंह के बड़े भाई भगवान सिंह पत्नी भावना देवी और पुत्र कमलेश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। राजस्व उप निरीक्षक कविता प्रिया ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है। घटना की जांच शुरू कर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच कर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

विदित हो कि तीन दिन पूर्व चचरेत गांव में चंचल सिंह, उसकी पत्नी और ढाई वर्ष की पुत्री के संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिले थे। शनिवार को हत्या का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने तहसील कार्यालय में धरना भी दिया था।

एसआईटी जांच की मांग
चंद्र सिंह ने बताया कि यदि उसके बेटी के परिवार की हत्या करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शीघ्र नही होती है तो एसआईटी के द्वारा पूरे हत्याकांड की जांच की मांग करूंगा। जब तक बेटी के  परिवार के हत्यारों को सजा नही मिलेगी तब तक चुप नही बैठूंगा।
अभय प्रताप सिंह एसडीएम बेरीनाग ने बताया कि ससुर की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर दी है। राजस्व उप निरीक्षक के द्वारा जांच की जा रही है।घटना के जांच के लिए एक टीम का भी गठन किया गया है।  पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नही मिली है।जांच में जो सामने आयेगा उस पर कार्रवाई की जायेगी।