Home उत्तराखंड सावधानी: पांच राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को बाॅर्डर पर करानी होगी...

सावधानी: पांच राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को बाॅर्डर पर करानी होगी कोरोना जांच

175
0

संवाददाता
देहरादून, 23 फरवरी।

उत्तराखंड में भले ही कोरोना संंक्रमण की रफ़्तार थोड़़ा मंंद पड़़ने लगी है लेकिन देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने की खबरें आ रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार सचेत हो गई है। प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखने के मकसद से उत्तराखंड सरकार ने एक बार फिर से बाॅर्डर पर लोगों की कोरोना जांच शुरू कर दी है। विशेष रूप से पांच राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए बॉर्डर पर कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड सरकार ने महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा केरल से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए बॉर्डर पर कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है। राज्य के सभी रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डों पर जांच के इंतजाम करने के आदेश दे दिए गए हैं। प्रदेश सरकार के निर्देश हैं कि इस नियम का पालन करना जरूरी होगा।


गौरतलब है कि देश के 4 राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ में कोरोना के मामलों में तेजी की खबरें आ रही हैं। अचानक केस बढ़ने से सरकार की चिंता बढ़ गई है। महाराष्ट्र में पिछले 10 दिन, पंजाब में 12 दिन, चंडीगढ़ में 10 दिन और जम्मू कश्मीर में 7 दिन काफी चिंताजनक रहे हैं। इन जगहों पर एक्टिव केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड सरकार ने भी कोरोना टेस्ट को इन पांच राज्यों से आने वाले लोगों के लिए अनिवार्य कर दिया है।