Home अपराध फ्रॉड: कनाडा भेजने के नाम पर 20 लाख की ठगी

फ्रॉड: कनाडा भेजने के नाम पर 20 लाख की ठगी

140
0

संवाददाता

किच्छा, 11 अप्रैल।

कनाडा भेजने के नाम पर ठगों ने युवक से बीस लाख रुपये की ठगी कर ली। ठगी की रिपोर्ट लिखाने गये पीड़ित की पुलिस ने नहीं सुनी तो उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट की सख्ती के बाद पुलिस ने  आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज किया।

जानकारी के अनुसार आवास विकास निवासी कृपाल सिंह पुत्र साधू सिंह ने बताया कि वर्ष 2018 में पंजाब के होशियारपुर में उसकी मुलाकात जगदीश लाल से हुई। जगदीश ने उन्हे बताया कि वह वर्क वीजा के आधार पर लोगो को कनाडा भेजता है। उसका बेटा इकबाल विदेश में रहता है तथा वह इंडोनेशिया से कनाडा का वर्क वीजा लगवाता है। कृपाल सिंह द्वारा छोटे भाई सुखवंत सिंह व रुपिन्दर सिंह को कनाडा भेजने का मन बनाते हुए बीस लाख रुपये में सौदा तय कर लिया तथा दो लाख रुपये एडवांस दे दिये। कृपाल सिंह के अनुसार जगदीश द्वारा दोनो को इंडोनेशिया भेज दिया गया। जिस पर कृपाल द्वारा शेष पैसे भी जगदीश को दे दिये गये। आरोप है कि जगदीश के बेटे इकबाल के पास पहुंचने पर इकबाल ने बताया कि कनाडा का टिकट कंफर्म नही हो पा रहा है। आरोप है कि इकबाल ने दोनो का फर्जी वीजा देकर वापस भारत भेज दिया। यहां पहुंचने पर उन्हे अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ।

उन्होंने इस सम्बन्ध में जगदीश से बात की और अपना पैसा वापस मांगा तो उसने जान से मारने की धमकी दे दी। पीड़ित कृपाल सिंह ने आरोपी जगदीश लाल, इकबाल निवासी होशियापुर व जशरकन सिंह पुत्र अमरजीत सिंह के खिलाफ कोतवाली पुलिस से शिकायत की परन्तु कार्यवाही न होने पर न्यायलय की शरण लेते हुए आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगायी। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।