Home उत्तराखंड रक्तदान:  महिला मोर्चा के शिविर में 42 लोगों ने किया रक्तदान

रक्तदान:  महिला मोर्चा के शिविर में 42 लोगों ने किया रक्तदान

152
0

संवाददाता
ऋषिकेश, 01 जून। भारतीय जनता महिला मोर्चा स्वर्गाश्रम मंडल ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस दौरान शिविर में 42 लोगों ने रक्तदान किया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश की टीम ने भी रक्तदान शिविर में सहयोग किया।
यमकेश्वर विधायक और प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा ऋतु खंडूड़ी के मार्गदर्शन में महिला मोर्चा स्वर्गाश्रम मंडल की ओर से मंगलवार को रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर में संगठन कार्यकर्ताओं और स्थानीय नागरिकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। शिविर में 55 लोग रक्तदान के लिए पहुंचे। चिकित्सक टीम की ओर से आवश्यक जांच के बाद 42 यूनिट रक्तदान किया गया।
यमकेश्वर विधायक रितु खंडूरी ने कहा कि करोना काल में रक्तदान का बहुत बड़ा महत्व है। रक्तदान हर व्यक्ति को करना चाहिए। करोना काल में रक्तदान शिविर पिछले एक वर्ष से बहुत कम लग रहे हैं, जिससे ब्लड बैंकों में खून की कमी महसूस की गई है। इसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की और से हर मंडल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सेवा संगठन के तहत यह शिविर एम्स ऋषिकेश के  सहयोग से लगाया गया। सभी रक्त दाताओं को प्रमाण पत्र एवं डोनर कार्ड ब्लड बैक एम्स ऋषिकेश  विभागाध्यक्ष डा. गीता नेगी ने वितरित किए।