Home उत्तराखंड बड़ी खबर: उत्तराखंड में महिला जज समेत चार सिविल जज भी  कोरोना...

बड़ी खबर: उत्तराखंड में महिला जज समेत चार सिविल जज भी  कोरोना की चपेट में

167
0

संंवाददाता
देहरादून, 06 अप्रैल।

वैश्विक महामारी कोरोना का वायरस अब जजों तक को अपनी गिरफ्त में लेने लगा  है। उत्तराखंड में ऐसा एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार,  प्रदेश के चार जिलों के सिविल जज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इनमें एक महिला जज भी शामिल हैं, जो इन दिनों हरिद्वार में तैनात हैं। एक साथ चार जजों के संक्रमित पाए जाने के बाद से स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग का एक्शन शुरू हो गया है। विभाग ने तीन सिविल जजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है जबकि महिला जज ने स्वयं को होम आइसोलेट कर लिया है।
जानकारी के अनुसार, गत दिनों तीन जिलों उत्तरकाशी, चमोली व रुद्रप्रयाग के सिविल जज किसी कार्यवश हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी राज्य अतिथि गृह में ठहरे थे। हरिद्वार की एक महिला जज तीनों जजों से मिली थीं। रविवार को  कोरोना टैस्ट कराए जाने पर उत्तरकाशी में तैनात जज की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इस बात का पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग में सकते में आ गया।
स्वास्थ्य विभाग ने जांच में संक्रमित पाए गए जज के साथ में ठहरे दोनों सिविल जजों व उनसे मिलने पहुंची महिला जज के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे। सोमवार को तीनों जजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। सीएमओ डॉ. एसके झा के अनुसार, तीनों जजों को कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि महिला जज होम आइसोलेट हो गई हैं। अब स्वास्थ्य विभाग पिछले 10 दिनों के दौरान संक्रमित मिले जजों के संपर्क में आए लोगों को चिह्नित करने में जुट गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन सभी लोगों की कोविड जांच की जाएगी। इसके साथ ही, राज्य अतिथि गृह को भी बंद कर दिया गया है। बंद करने से पहले वहां सैनिटाइजेशन कराया गया।