Home उत्तराखंड दुस्साहसः युवकों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल, पुलिस की...

दुस्साहसः युवकों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल, पुलिस की लापरवाही भी आ रही सामने

272
0

अमित कुमार
हरिद्वार, 21 दिसंबर।

प्रेम प्रसंग के चलते लक्सर कोतवाली क्षेत्र में दो परिवारों के बीच पुरानी रंजिश ने एक युवक की जान ले ली। सोमवार की सुबह एक पक्ष में दो युवकों को गोलियों से भून दिया। इनमें एक की मौत हो गई। वहीं दूसरा युवक घायल है। बताया जा रहा है कि रविवार की शाम भी इस मामले में विवाद हुआ था। वहीं एक पक्ष द्वारा बार—बार पुलिस से शिकायत किए जाने के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं करी जिसके चलते एक युवक को जान गंवानी पड़ी।
लक्सर के बसेड़ा खादर गांव निवासी राजेश का गांव के ही शिवपाल पुत्र चुन्नी एवं इनके पुत्रों से करीब दो साल से पुराना विवाद चल रहा है। विवाद के पीछे लड़की के साथ प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है। इसे लेकर राजेश कई बार पुलिस से शिकायत की थी। रविवार शाम को भी दूसरे पक्ष के युवकों ने राजेश के भाई राकेश के घर के बाहर हवाई फायरिंग की थी। राकेश ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी थी। सूचना पर पुलिस कर्मी वहां पहुंचे तो थे लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।
जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह राजेश का बेटा दीक्षित (17) अपने फुफेरे भाई आशीष उर्फ जैकी (25) पुत्र रविंद्र निवासी ग्राम जेहरा गंगोह सहारनपुर के साथ किसी काम से बहादुरपुर अड्डे तक गया था। वापसी में बसेड़ा गांव के मंदिर के पास दूसरे पक्ष के लोगों ने उन्हें रोककर उन पर गोलियां बरसा दी। जिससे आशीष उर्फ जैकी की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि दीक्षित को 2 गोलियां लगी हैं। इसे जौलीग्रांट रेफर किया गया है। घटना के बाद से गांव में मातम के साथ ही तनाव की स्थिति बनी है। परिजन शव उठाने नहीं दे रहे हैं।
पुलिस के अनुसार दोनों गुज्जर समुदाय से हैं। गांव में लगभग 1000 की आबादी है जिसमें 500 गुर्जर तथा 300 एससी एवं शेष अन्य समुदाय के लोग रहते हैं। गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी एवं पुलिस बल तैनात किया गया है।