Home उत्तराखंड अजब-गजब:गिरफ्तारी से बचने को पेट्रोल व पाठल लेकर खजूर पर चढ़ा आरोपी

अजब-गजब:गिरफ्तारी से बचने को पेट्रोल व पाठल लेकर खजूर पर चढ़ा आरोपी

149
0

संवाददाता

काशीपुर, 22 जुलाई।

बड़े भाई के साथ मारपीट कर घायल करने का आरोपी पुलिस को देख गिरफ्तारी से बचने के लिए पेट्रोल की बोतल व पाठल लेकर खजूर के पेड़ पर चढ़ गया। पुलिस ने उसको नीचे उतरने के लिए कहा तो वह आत्महत्या की धमकी देने लगा। जब पुलिसकमी मौके से चले गये तो आरोपी पेड़ से उतरकर कालोनी में रफूचक्कर हो गया। घंटो की मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़कर कोतवाली लाने के बाद उसे नोटिस देकर घर भेज दिया।

बता दें कि 18 जुलाई को ग्राम कचनालगाजी कुमायूं कालोनी निवासी मौ. जाकिर पुत्र मौ. रसूल ने पुलिस को तहरीर देकर कहा था कि 17 जुलाई की शाम उसका पुत्र मौ. जाहिद रामनगर रोड स्थित एक पेट्रोल पम्प से बोलत में पेट्रोल लेकर आ रहा था कि इस दौरान जब वह रेलवे क्राॅसिंग के पास पहुुंचा तो कुमायूं कालोनी निवासी शानू पुत्र मौ. हाकिम ने अपने पिता मौ. हाकिम, हाजरा खातून, तबस्सुम व तरन्नुम के साथ मिलकर उसके पुत्र से पेट्रोल की बोतल छीन ली तथा उसके साथ गाली-गलौच कर मारपीट कर दी। जब वह इसकी शिकायत करने पहुुंचा तो उक्त लोगों ने उस पर हमला कर उसे भी मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया। बाद में परिजनों ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।

आरोप लगाया कि उक्त लोग नशे का कारोबार करते हैं। पुलिस ने मामले में मौ. हाकिम के खिलाफ धारा 323, 504, 506 आईपीसी में नामजद मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस हाकिम की तलाश में लगातार दबिश दे ही रही थी कि गुरूवार की प्रातः करीब 6 बजे आरोपी हाकिम हाथ में पेट्रोल की बोतल व पाठल लेकर रामनगर रोड स्थित रेलवे क्राॅसिंग के पास एक खजूर के पेड़ पर चढ़ गया तथा आत्महत्या  की धमकी देने लगा। इस दौरान लोगों का हुजूम लग गया। सूचना पर पहुुंचे प्रतापपुर चौकी प्रभारी महिला एसआई रूबी मौर्या पुलिस बल के साथ मौके पर पहुुंची और हाकिम को नीचे उतारने का भरकर प्रयास किया। लेकिन पुलिस की लाख कोशिश के बाद भी हाकिम पेड़ से नीचे उतरने को तैयार नहीं हुआ तथा लगातार आत्महत्या की धमकी देता रहा।

बताया जा रहा है कि आरोपी हाकिम अपने साथ कोल्ड ड्रिंक व खाने पीने का सामान लेकर पेड़ पर चढ़ा़ था । घंटों की मानमनोबल के बाद भी जब हाकिम पेड़ से नहीं उतरा तो पुलिस मौके से चली गई। बाद में हाकिम ने मौके का फायदा उठा पेड़ से उतर पास ही गड्डा कालोनी में गायब हो गया। काफी खोजबीन के बाद हाकिम पुलिस के हाथ लगा ।  एसआइ रुबी मौर्य द्वारा बतायाा गया कि आरोपी को कोतवाली लानेे के बाद 41 का नोटिस देकर घर भेज दिया।