Home मनोरंजन बॉलीवुड: नहीं रहे अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति व फिल्म निर्माता राज़...

बॉलीवुड: नहीं रहे अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति व फिल्म निर्माता राज़ कौशल

142
0

संवाद सहयोगी

मुंबई, 30 जून। कोरोना काल में अपने अनेक सितारों को खो चुके भारतीय सिनेमा जगत से एक और दुखद खबर आई है। फिल्म जगत ने बुधवार को एक उभरता फिल्म निर्माता खो दिया है। फिल्म अभिनेत्री मंदिरा बेदी के पति और फिल्म निर्माता राज कौशल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, राज कौशल को बुधवार सुबह दिल का दौरा पड़ा, इससे पहले कि उन्हें मेडिकल सहायता के लिए अस्पताल ले जाया जाता, उनका निधन हो गया। राज कौशल के आकस्मिक निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। कई सेलेब ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए ट्विटर पर शोक संदेश लिखा है।
राज कौशल फिल्म निर्माता होने के साथ साथ एक स्टंट डायरेक्टर भी थे। मंदिरा बेदी के साथ उनका विवाह 14 फरवरी 1999 में हुआ था। राज कौशल और मंदिरा बेदी के दो बच्चे हैं।
राज कौशल यूं तो अपने करियर की शुरूआत फिल्म एक्टिंग से की थी लेकिन बाद में वो फिल्म निर्माता बन गए। उन्होंने अपने करियर में तीन फिल्में बनाई जिसमे ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’ और ‘एंथनी कौन है’ शामिल है।
बताया जाता है कि सीरियल ‘शांति’ फेम मंदिरा बेदी और राज कौशल की पहली मुलाकात 1996 में मुकुल आनंद के घर पर पहली बार हुई थी जहां मंदिरा बेदी ऑडिशन देने गई थी। उस वक्त राज मुकुल आनंद के असिस्टेंट थे। यहां हुई मुलाकात ने प्यार का रूप लिया औऱ दोनों ने 1999 में शादी कर ली।
इनका एक बेटा है और एक बेटी इन्होंने गोद ली थी। राज के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। बॉलीवुड की कई  हस्तियों ने ट्विटर पर पोस्ट करके राज कौशल के निधन पर शोक व्यक्त किया है। कौशल के परिजनों व सगे संबंधियों में शोक की लहर है।