Home उत्तराखंड हादसा: निर्माणाधीन इमारत का लेंटर गिरा, एक मजदूर की मौके पर ही...

हादसा: निर्माणाधीन इमारत का लेंटर गिरा, एक मजदूर की मौके पर ही मौत, दूसरा घायल

209
0

संंवाददाता
देहरादून, 09 मार्च।

मेहनत मजदूरी कर जीवनयापन करने वाले दो मजदूरों के लिए मंगलवार का दिन अमंगलकारी साबित हुआ। जिस भवन के निर्माण में ये मजदूर लगे थे उसी ने इनमें से एक अभागे के प्राण हर लिए और दूसरे को अस्पताल भिजवा दिया। मामला रायवाला क्षेत्र के हरिपुर कलां का है।

वहां सप्तऋषि बॉर्डर के पास एक निर्माणाधीन मकान का लैंटर गिरने से एक मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई जबकि दूसरा मजदूर घायल हो गया। घायल मजदूर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रायवाला थाना पुलिस के अनुसार, मंगलवार की सुबह सप्तऋषि क्षेत्र में मकान का लैंटर गिरने की सूचना मिली। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने  देखा कि हिमालयन कॉलोनी हरिपुर कला स्थित निर्माणाधीन बाबा गरीबनाथ आश्रम का लेंटर गिर गया है। इसमें दो व्यक्ति दबे हुए हैं।

पुलिस ने क्रेन से लेंटर को उठाकर नीचे दबे हुए दोनों घायलों को बाहर निकालकर 108 के माध्यम से जीडी हॉस्पिटल हरिद्वार भिजवाया। अस्पताल में चिकित्सकों ने  एक व्यक्ति राजू भाई (45 वर्ष) पुत्र खीमजी भाई निवासी पोरबंदर जिला पोरबंदर गुजरात को  मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत का कारण अधिक चोट लगना बताया गया। घायल सुभाष (35 वर्ष) पुत्र मदनलाल, निवासी- दिल्ली का इलाज चल रहा है। पुलिस का कहना है कि  हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।