Home राजनीति दल बदल: आप के होने जा रहे हैं रविंद्र जुगरान ?

दल बदल: आप के होने जा रहे हैं रविंद्र जुगरान ?

121
0

संवाददाता

देहरादून, 28 जनवरी।

राजधानी के सियासी गलियारों में एक चौंकाने वाली चर्चा वायरल हो रही है कि भाजपा से 23 साल के रिश्ते को तोड़ कर राज्य आंदोलनकारी  नेता रविंद्र जुगरान आम आदमी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनियां 29 जनवरी को जुगरान को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे। हालांकि जुगरान की तरफ से फिलहाल इस बात की आधिकारिक तौर पर पुष्टि  नहीं हो सकी है।

पूर्व सीएम बीसी खण्डूड़ी व  रमेश पोखरियाल निशंक के समय राज्य आंदोलनकारी परिषद में अध्यक्ष रहे रविंद्र जुगरान की छवि एक जुझारू नेता की रही है।  उनका आप पार्टी में शामिल होना आंदोलनकारी शक्तियों के लिए एक नये विकल्प की और भी राह बनाएगा। देहरादून के डीएवी महाविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष व महामंत्री रह चुके रविंद्र जुगरान राज्य गठन आंदोलन में अपनी सक्रिय भूमिका के कारण अलग पहचान बना चुके हैं। राज्य आंदोलन में सत्रह बार जेल जा चुके जुगरान ने राज्य गठन के बाद नैनीताल हाईकोर्ट में डेढ़ दर्जन जनहित याचिकाएं भी दाखिल कर चुके हैं।

इधर,  बीते कई सालों से जुगरान भाजपा में अपनी उपेक्षा को लेकर पार्टी में सक्रिय नहीं दिख रहे थे। युवा मोर्चा में प्रदेश स्तर तक अपनी भूमिका निभा चुके जुगरान भाजपा में खंडूड़ी के करीबी माने जाते रहे। बीते कई सालों से जुगरान को पार्टी संगठन में भी कोई जिम्मेदारी भी नहीं दी गयी थी। यही नही, किसी भी विधानसभा चुनाव के टिकट के लिए आंदोलनकारी जुगरान के दावे को भी स्वीकार नहीं किया गया। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि इस  जुगरान को आप पार्टी में शामिल करवा लेना पार्टी नेताओं की विशेष उपलब्धि तो मानी ही जाएगी साथ ही भाजपा संगठन के लिए भी यह एक नैतिक, सामाजिक व राजनीतिक झटका भी होगा।