Home Home नशा करने और नशा बेचने वालों पर चला अब पुलिस का डंडा

नशा करने और नशा बेचने वालों पर चला अब पुलिस का डंडा

61
0


This image has an empty alt attribute; its file name is IMG-20190913-WA0043-3-1024x768.jpg

पिथौरागढ़- नशे के विरुद्ध अपनी प्रतिबद्वता के चलते जनपद पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थों की बिक्री एवं तस्करी में संलिप्त लोगों को पकड़ने में लगातार कामयाबी हासिल कर रही है। इसी क्रम में स्मैक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया है ।
नशे के विरुद्ध वर्तमान में पुलिस अधीक्षक आर. सी. राजगुरू के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा है । अभियान के तहत प्रथम चरण में जनपद मुख्यालय के सभी वार्डों का भ्रमण कर युवाओं और बच्चों को नशे के विरुद्ध जागरूक किया जा रहा है तथा नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराया जा रहा है । अभियान के तहत नशा करने वाले स्थानों, नशा करने वाले युवाओं को चिन्ह्ति करते हुए कड़ी निगरानी रखी जा रही है और साथ ही युवाओं की काउंसलिंग कर उन्हें नशे की गिरफ्त में आने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है । नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत वर्तमान तक बजेठी,कुमौड़, सिमलगैर,नया बाज़ार,पुनेड़ी, खडकोट,कृष्णापुरी,सिनेमा लाइन, शिवालया व तिलढुकरी वार्ड में भ्रमण कर जागरूकता एवं चिह्नीकरण अभियान चलाये गए हैं, जो आगे भी निरंतर जारी रहेंगे ।
इस के अतिरिक्त नशे के कारोबार में सम्मिलित लोगों के विरूद्ध सघन चैकिंग एवं कार्यवाही किये जाने का अभियान चलाया गया है ।
इसी क्रम में फिर एक सफलता प्राप्त करते हुए आज प्रातः एण्टी ड्रग्स टास्क फोर्स, एस.ओ.जी. पिथौरागढ़ व थाना कोतवाली पिथौरागढ़ के संयुक्त अभियान में एक युवक को 2.8 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई ।
चैकिंग के दौरान रामलीला मैदान के निकट धरना स्थल टकाना के पास बैठा एक युवक पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा जिसे पुलिस टीम द्वारा घेरकर पकड़ लिया गया। भागने का कारण पूछने पर युवक ने उसके पास स्मैक होना बताया। युवक ने अपना नाम व पता शुभम अग्रवाल उर्फ़ शुभम लाला पुत्र स्व० मुन्ना लाल अग्रवाल निवासी पुरानी बाज़ार, भवानीगंज, पिथौरागढ़ बताया। युवक के पास स्मैक होने की जानकारी मिलने पर उपजिलाधिकारी पिथौरागढ़ को फोन कर मौके पर आने का अनुरोध किया गया। उनके आने के पश्चात तलाशी लेने पर युवक से 2.8 ग्राम स्मैक बरामद हुयी । युवक द्वारा स्मैक को रुद्रपुर से लाकर पिथौरागढ़ में बेचने की बात स्वीकार की गयी है । स्मैक के सम्बन्ध में अभियुक्त से विस्तृत पूछताछ कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । थाना कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 8/21 NDPS एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है । आरोपी को
गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रकाश सिंह मेहरा, प्रभारी- (ADTF/SOG),
उपनिरीक्षक हेम चन्द्र तिवारी (ADTF/SOG)
उपनिरीक्षक दिनेश चन्द्र सिंह (कोतवाली पिथौरागढ़)
सिपाही संदीप चंद (ADTF/SOG) सिपाही बलवंत सिंह वल्दिया (ADTF/SOG) अशोक बुदियाल (ADTF/SOG)
सिपाही भुवन पाण्डेय (ADTF/SOG) और सिपाही
मनीष कुमार (ADTF/SOG) शामिल थे।
इस वर्ष जनपद पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में समस्त वार्डों के सभासदों द्वारा भी पुलिस को सहयोग प्रदान किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक द्वारा पिथौरागढ़ को नशा मुक्त किये जाने के इस अभियान में आम जनता से भी सहयोग की अपील की गई है।