Home अपराध हैवानियत: नाबालिग के साथ 9 दिनों तक गैंगरेप, आरोपियों में 4 नाबालिग...

हैवानियत: नाबालिग के साथ 9 दिनों तक गैंगरेप, आरोपियों में 4 नाबालिग व एक महिला भी शामिल

41
0
संवाद सूत्र
नयी दिल्ली, 16 मार्च। सुरक्षा के तमाम सरकारी दावों के बावजूद देश में महिलाओं के शोषण और उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शायद ही कोई दिन ऐसा बीतता हो, जब देश में कहीं न कहीं से महिलाओं के यौन उत्पीड़न की खबर न आती हो। मंगलवार को भी इंसानियत को शर्मशार कर देने वाली ऐसी ही एक खबर मीडिया की सुर्खियां बनी है।  एक नाबालिग किशोरी का अपहरण कर हवसके भेड़ियों ने उसके साथ 9 दिन तक रेप व गैंग रेप किया। इतने से ही उनका मन नहीं भरा। दरिंदों द्वारा विरोध करने पर उसे यातनाएं भी दी गईं। पुलिस का दावा है कि मामले में अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शर्मनाक बात यह है कि इनमें 4 नाबालिगों  के अलावा  एक महिला भी शामिल है।
मामला राजस्थान के कोटा जिले का है। फरवरी अंतिम सप्ताह में घटना का खुलासा हुआ। जानकारी के अनुसार, कोटा (ग्रामीण) जिले के सुकेत थाना इलाके की रहने वाली एक नाबालिग किशोरी को उसकी पहचान की लड़की और उसका साथी बैग दिलाने के बहाने अपने साथ झालावाड़ ले गये। जहां उन्होंने नाबालिग को दंरिदों के हवाले कर दिया। हवस के डेढ़ दर्जन से अधिक भेड़ियों ने 9 दिनों तक  नाबालिग को अलग-अलग जगह ले जाकर उस के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

किसी तरह दरिंदों के चंंगुल से छूटकर नाबालिग घर पहुंची और

6 मार्च 2021 को  अपनी विधवा मां के साथ थाने में आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दी। इस मामले में पुलिस पर भी कई सवाल उठ रहे हैं। पीड़ित परिवार का आरोप है कि नाबालिग की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाने वह कई बार थाना गए लेकिन उन्हें भगा दिया गया। परिजनों का कहना है कि जब नाबालिग के साथ इतनी बड़ी घटना हो गई तब पुलिस आरोपियों को दबोचकर अपने को बचाने में जुटी हुई है।
कोटा के एसपी ग्रामीण  शरद चौधरी ने बताया  कि यह घटना बीते 25 फरवरी की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़िता के साथ नौ दिन तक हुई इस हैवानियत के दौरान वह  दरिंदों से अपनी जान की भीख मांगती रही लेकिन हैवान उसे चाकू की नोंक पर धमकाते रहे। इसके अलावा दरिंदे पीड़िता के दर्द से चीखने और चिल्लाने पर उसे जबरन नशा दे देते थे।
रामगंजमंडी के डीएसपी मंजीत सिंह का कहना है कि इस मामले में अब तक 4 नाबालिग समेत 20 आरोपी पकड़े जा चुके हैं और अगले एक-दो दिन में बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।