Home उत्तराखंड राहत: आखिर पकड़ में आ गया गुलदार, दहशत से मिली मुक्ति

राहत: आखिर पकड़ में आ गया गुलदार, दहशत से मिली मुक्ति

350
0

               अल्मोड़ा। हवालबाग ब्लाक के जूड़-कफून में आतंक का पर्याय बने गुलदार को कैद करने में आखिरकार वन विभाग की टीम को सफलता मिल ही गई है। शनिवार तड़के गुलदार के पिंजरे में फंसने के बाद क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। लेकिन ग्रामीणों ने क्षेत्र में करीब चार से पांच गुलदार और होने की आशंका जताई है।पिछले करीब एक वर्ष से आतंक का पर्याय बना गुलदार ने क्षेत्र के जूड़—कफून, डोबा समेत आस पास के गांवों में करीब 50 से अधिक मवेशियों को अपना निवाला बना चुका था। गुलदार की धमक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल था। देर शाम के बाद लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था। ग्रामीण लंबे समय से वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग कर रहे थे। लोगों की मांग पर वन विभाग ने जूड़—कफून में पिंजरा लगाया था।

ग्रामीण मदन सिंह बिष्ट ने बताया तेंदुआ करीब 5 से 7 फीट लंबा है। शनिवार तड़के करीब 4 बजे गुलदार पिंजरा में फंसा मिला। पिंजरे में कैद होने की सूचना पर आस पास के ग्रामीण गुलदार को देखने घटनास्थल पहुंच रहे है। गुलदार को देखने के लिए लोगों में कौतुहल बना हुआ है।
गुलदार के कैद होने के बाद लोगों के बीच डर का माहौल कुछ कम हुआ है लेकिन ग्रामीणों ने क्षेत्र में करीब 4 से 5 गुलदार और होने की आशंका जताते हुए वन विभाग से गांव में पिंजरा लगाये रखने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दे दी गई है।